January Bharti update 2024 notification 10th pass: जनवरी में होगी इन पांच विभागों में बड़ी भर्ती 10वी और 12वी पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

January Bharti update 2024 notification 10th pass: देश और प्रदेश के लाखों की बेरोजगार युवा सरकारी नौकरी का लगातार समय से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ निकाल कर आई है सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खुशखबरी है।उनको अब ज्यादा इंतजार करना नहीं पड़ेगा क्योंकि हाल ही में जनवरी महीने में पांच विभागों में पड़ी बंपर भर्तियां निकाली गई है जिनका 10वीं और 12वीं ग्रेजुएट पास युवा आवेदन कर सकते अप्लाई। January bharti update 2024 recuirement. January new exam update in 2024. January vecancy 2024 latest update. January Bharti 2024 syllabus ine English PDF.

january Bharti update 2024 notification 10th pass:

January Bharti update 2024: notification

January Bharti update 2024: notification जनवरी महीने में पांच विभागों में बड़ी बंपर भर्तियां निकाली गई है जिनका 10वीं और 12वीं पास युवा क्लियर कर सकते हैं यानी इन पत्तियों को 10वीं और 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते इन प्रतिशत जुड़ी हुई डिटेल और जानकारी नीचे प्रदान की गई हैं आप आवेदन कर सकते हैं।

  • प्रथम वैकेंसी जो निकाली गई है वह इंडियन नेवी की ओर से निकले की भर्ती जिसको नोटिफिकेशन इंडियन नेवी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया यह वैकेंसी इंडियन नेवी के द्वारा दसवीं प्लस टू वेदर एंट्री स्कीम योजना 2010 के देश निकलती है जिसके लिए आवेदन कर सकते हैं 6 जनवरी आरंभ।
  • इंडियन नेवी की भर्ती आप 6 जनवरी 2024 से लेकर 20 जनवरी 2024 तक आवेदन कर है ,इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा तथा आयु सीमा की बात करें तो इसमें अभ्यर्थी का जन्म तो जनवरी 2005 से लेकर 1 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए।
  • वही इस भर्ती के लिए योग्यता की बात करें तो इसके लिए आपको मिनिमम एज 18 साल होनी चाहिए तथा योग्यता के अनुसार आपको मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से 12वीं 70% पास होना चाहिए तथा 70% प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए इसका इंग्लिश में 70% होना चाहिए इसकी किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी इसमें सब शॉर्ट लिस्ट जारी होगी।

January Bharti update 2024 Indian Air force service limited vacancy: New update

January Bharti update 2024 Indian Air force service limited vacancy: new updates दूसरे नंबर पर जो भर्ती निकल के है वह है Indian Air force service limited Bharti इस भर्ती को विभाग द्वारा बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाया जा रहा है।

  • इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 8 जनवरी से लेकर 13 जनवरी के बीच करवाया जाएगा इसके लिए इंटरव्यू में शामिल होने वाले अनुसूचित जाति जनजाति के अभिव्यक्तियों की जा रहे हैं।
  • इस भर्ती में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी छात्रों से ₹500 आवेदन शुल्क में ले जाएंगे।
  • इस वैकेंसी की आयु सीमा की बात करें तो इसमें अलग-अलग ए से मर गई क्या देखते हमारी सीमा पर वर्ष तक रखी गई है तथा न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष के लिए तथा शैक्षाणिक योग्यता मुख्य रूप से 12th पास होना आवश्यक है।

भारतीय सामाजिक परिषद भर्ती 2024

भारतीय सामाजिक परिषद भर्ती 2024: इंडियन काउंसलिंग ऑफ सोशल साइंस सर्विस अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया इस भर्ती के लिए विभाग की ओर से आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 जनवरी से 5 फरवरी 2024 तक कर सकते हैं इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों शैक्षणिक योग्यता और निम्नलिखित है।

क्योंकि शैक्षणिक योग्यता मुकेश तिवारी पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा इस भर्ती में आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई।

  • इसके लिए आवेदन शुक्र मुख्य रूप से निशुल्क करेगा।

भारतीय मानक का ब्यूरो भर्ती 2024

भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से निकलने वाली भर्ती में प्रति सलाहकार के पदों के लिए निकली भर्ती इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर से शुरू होकर 19 जनवरी 2024 तक रखी गई यदि आप इस में आवेदन करना चाहते हैं तो जल्दी से आवेदन करें।

Leave a Comment